अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया फोन, बिहार में वोटों की गिनती जारी, एनडीए को बढ़त

अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया फोन, बिहार में वोटों की गिनती जारी, एनडीए को बढ़त

Spread the love

Bihar Election results 2020: बिहार के विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने शानदार प्रदर्शन किया है. अब तक आए रुझानों के अनुसार राज्‍य में नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ रहे एनडीए ने अब तक 126 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है जबकि राष्‍ट्रीय जनता दल की अगुवाई वाला महागठबंधन अभी 107 सीटों पर बढ़त पर है. सूत्रों के अनुसार, एनडीए के पक्ष में रुझान आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kuma) से फोन पर बात की. गौरतलब है कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड, एनडीए गठबंधन में शामिल है.

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार रहा है और इसे राज्‍य में फिलहाल सबसे ज्‍यादा सीटों पर बढ़त हासिल है. राष्‍ट्रीय जनता दल बढ़त के मामले में दूसरे स्‍थान पर है. नीतीश कुमार की जेडीयू का प्रदर्शन चुनाव में अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है और पार्टी बढ़त के मामले में तीसरे स्‍थान पर है.

तेजी से बदल रहे हैं आंकड़े, बीजेपी से आगे निकली आरजेडी

बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों में से 11 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी ने 5, आरजेडी और जेडीयू ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस और वीआईपी एक-एक सीट पर जीती है. इस समय रुझानों में एनडीए 121 सीटों पर आगे है. महागठबंधन 111 सीटों पर आगे है. ध्यान रहे कि बिहार में रुझानों में आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. शाम करीब छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आरजेडी अब बीजेपी से आगे निकल गई है. बीजेपी 72 सीटों पर आगे है और आरजेडी 73 सीटों पर आगे है.

ये भी पढ़ें

click here Bihar Election Results 2020: बिहार में नीतीश की वापसी होगी या होगा तेजस्‍वी राज, 10 बातें

click here  अर्नब गोस्वामी को ‘फोन इस्तेमाल करने को लेकर तलोजा जेल भेजा गया,ज़मानत पर आज फ़ैसला

Facebook न्यूज़ पढ़ें click here

Source link


Spread the love