मुक-बधिर परिवार की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा़

मुक-बधिर परिवार की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा़

Spread the love

गिरिडीह जिले के लेदा थाना अंतर्गत कुरुमडीहा गाँव की निवासी श्रीमती सविता देवी पति, श्री. राम प्रवेश महतो (मुक-बधिर) एवं इनके दो बच्चे भी मुक-बधिर हैं। यह एक बेहद ही गरीब-लाचार और असहाय परिवार है। मुक-बधिर परिवार की जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा़

दबंगों के द्वारा भवन निर्माण में अड़ंगा एवं अवैध दखल जमीन पर

इस गरीब एवं असहाय परिवार को मिले अम्बेडकर आवास के निर्माण कार्य में अडंगा डालने एवं इनके जमीन पर दबंगों के द्वारा अवैध कब्जा़ करने का बेहद ही सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

बताया जाता है कि रमेश प्रसाद वर्मा एवं अन्य व्यक्तियों के द्वारा पीड़ित परिवार के अम्बेडकर आवास के निर्माण में अडंगा डालकर इसे बाधित कर दिया गया है और इन्हें डरा-धमका कर इनके जमीन पर अवैध कब्जा भी कर लिया गया है।

अन्य न्यूज़ पढ़ें click here

पीड़ित परिवार पिछले पाँच दिनों से बैठा है धरने पर

पीड़िता सविता देवी अपने मुक-बधिर पति राम प्रवेश महतो एवं बच्चों के साथ अपने परिवार के साथ दबंगों के द्वारा किए जा रहे अन्याय के विरुद्ध पिछले पाँच दिनों से धरे पर बैठ कर सम्बन्धित अधिकारियों एवं प्रशासन से मदद की गुहार लगा रही है लेकिन अभी तक इस असहाय परिवार की आवाज़ कोई भी सुन नही पाया है।

भीख में मिले पैसों से हो रहा है गुजारा

पीडिता सविता देवी का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ पिछले पाँच दिनों से अपने परिवार के ऊपर होने वाले अन्याय के विरुद्ध धरना पर बैठी है, किसी भी तरह का आर्थिक सहयोग कहीं से भी प्राप्त नही होता है,और लोगों के तरफ से 5 -10 रू भीख के रूप में मिलता है उसी से अपना और अपने परिवार का गुजर-बसर हो रहा है।

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी गिरिडीह ने प्रशासन से किया है अविलम्ब पीडित परिवार के मदद और मामले की उचित जाँच की मांग

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी गिरिडीह के जिला महासचिव आबिद हुसैन टीपू ने राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार के साथ किए जा रहे अन्याय के मामले में तुरंत हस्तक्षेप करते हुए मामले की उचित जाँच करने, दोषियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई करने एवं पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है।

Facebook न्यूज़ पढ़ें click here

झारखंड प्रभारी मो.ओबैदुल्लाह शम्सी की रिपोर्ट.

Spread the love