चीन के नागरिकों को भारत लाने पर मनाही का कोई निर्देश नहीं- एयरलाइंस ने कहा सूत्र

चीन के नागरिकों को भारत लाने पर मनाही का कोई निर्देश नहीं- एयरलाइंस ने कहा : सूत्र

Spread the love

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने एयरलाइंस को इस तरह का कोई निर्देश नहीं दिया है कि वे चीन के नागरिकों को भारत नहीं ला सकेंगी. विमानन कंपनियों ने इस बारे में चल रही खबरों को गलत बताते हुए यह स्पष्टीकरण दिया कि सरकार की तरफ से इस तरह का कोई अनौपचारिक निर्देश नहीं दिया गया है. विमानन कंपनियों ने एनडीटीवी को बताया कि वे अब भी चीन के नागरिकों को विमान में ला रहे हैं. एयर इंडिया के सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वे सभी यात्रिय़ों को उड़ान में सवार कर रहे हैं, जिसमें चीन के नागरिक भी शामिल हैं. 

दरअसल, कुछ खबरों में दावा किया गया था कि सरकार ने भारतीय विमान सेवा प्रदाताओं को चीन के नागरिकों को भारत नहीं लाने के निर्देश दिए थे. रिपोर्ट में कहा गया था कि केंद्र सरकार की ओर से अनौपचारिक रूप से सभी एयरलाइंस से कहा गया है कि वे चीनी नागरिकों को लेकर भारत न आएं. 

यह सुझाव देना गलत है

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि किस देश के नागरिक को आना चाहिए, यह सुझाव देना गलत है. हमारी तरफ से इस तरह की कोई सूचना नहीं दी गई है.”

दरअसल, भारत उन कुछ देशों में शामिल है, जिन पर कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को देखते हुए चीन ने यात्रा पर प्रतिबंध लगा रखा है. इस संबंध में चीन ने नवंबर के शुरुआत में प्रतिबंध लगाया था. जिन लोगों को 3 नवंबर को बाद वीजा जारी किए गए थे, उन्हें इससे छूट दी गई थी. 

सीमा पर भारत और चीन के बीच तनाव के मद्देनजर नई दिल्ली स्थित चीन दूतावास ने स्पष्ट किया था कि यात्रा को लेकर यह प्रतिबंध अस्थायी है और महामारी से निपटने के लिए इसे अपनाया गया है. भारत के अलावा, ब्रिटेन, फ्रांस, बेल्जियम, बांग्लादेश और फिलिपींस के यात्रिय़ों पर भी इस तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. 

dainik24news.com हिन्दी के site के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर,पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Source link


Spread the love