बेगूसराय के आठ स्वास्थ केन्द्रो पर 16 जनवरी को लगेंगे 14 हज़ार 98 लोगों को कोविड का टीका,

बेगूसराय के आठ स्वास्थ केन्द्रो पर 16 जनवरी को लगेंगे 14 हज़ार 98 लोगों को कोविड का टीका,

Spread the love

बेगूसराय: पहले फेज में कोविड का टीका 14 हजार 98 लोगों को लगाया जाएगा । 16 जनवरी को सुबह के 900 बजे से लेकर शाम के 5:00 बजे तक जिले के 8 स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगो को कोविड का टीका लगाया जाएगा। आठ स्वास्थ्य केंद्रों में बेगूसराय का सदर अस्पताल, सुशील नगर स्थित ग्लोकल हॉस्पिटल , बरौनी, तेघड़ा, बछवाड़ा बलिया ,साहेबपुर कमाल और चेरिया बरियारपुर का सरकारी स्वास्थ्य केंद्रो को चिन्हित किया गया है।

एक केंद्र पर मात्र 100 लोगों को प्रतिदिन कोविड का लगाया जाएगा टीका । पहली बार जो लोग कोविड का टीका ले लेगें उन्हें पुनः 28 दिनों के बाद कोविड का टीका लेना पड़ेगा। बिना रजिस्ट्रेशन कराए एक भी लोगों को कोविड का टीका नही लगाया जाएगा। टीकाकरण केंद्र के अंदर मीडिया कर्मियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिले में पहले फेज में कोविड का टीका 14 हजार 98 लोगों को लगाया जाएगा।

कोविड टीकाकरण लगाने का काम 16 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी।

कोविड टीकाकरण लगाने का काम 16 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी। उपरोक्त बातों की जानकारी जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिला समाहरणालय स्थित कारगिल विजय सभागार भवन में मंगलवार को सभी मीडिया कर्मियों को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा की टीकाकरण के बाद अगर किसी भी व्यक्ति को बुखार आता है या सिर भारी होता है,इसमें घबराने की उन्हें कोई जरुरत नही है ।इसके लिए सभी संबंधित टीकाकरण केंद्र पर हमारे सभी चिकित्सक देख रेख में मुस्तैद रहेंगे ।

डीएम ने टीकाकरण लेने बाले वैसे सभी लोगों से आग्रह किया है,जिन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन कोविड टीका लेने के लिए करा लिया है,वैसे लोग अपने साथ में अपना आधार कार्ड या आईडी का कोई भी प्रुफ साथ में अवश्य लेकर आवें। इस प्रेस मीटिंग के अवसर पर जिले के सिविल सर्जन,जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, सदर अस्पताल के डीपीएम शैलेश कुमार ,डीएम के ओएसडी सच्चिदानंद सुमन ,जिला के प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी भुवन कुमार डब्ल्यूएचओ के डॉ० गीतिका शंकर समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट: नवीन कुमार।

dainik24news.com हिन्दी के site के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर,पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)


Spread the love