ब्लॉक में राशन कार्ड बनवाने के लिए भीड़ कम नहीं हो रहा।

ब्लॉक में राशन कार्ड बनवाने के लिए भीड़ कम नहीं हो रहा।

Spread the love

बेगूसराय: नावकोठी प्रखंड क्षेत्र के स्थानीय ब्लॉक परिसर में राशन कार्ड बनवाने को लेकर काफी लंबा लाइन देखने को मिल ही रहा है। उस लंबी लाइन में लगभग 200 से अधिक महिला और पुरुष देखे जा रहे हैं। बताते चलें कि 14/12/2020 तारीख से राशन कार्ड बनना शुरू हो गया है। नावकोठी आरटीपीएस काउंटर पर काफी भीड़ को देख कर प्रखण्ड विकाश पदाधिकारी नावकोठी के द्वारा रोस्टर जारी किया गया ।

जिसमें अलग-अलग दिन अलग-अलग पंचायत के लोगों को आरटीपीएस काउंटर पर फॉर्म जमा करने को कहा गया। बता दें कि सोमवार को महेशवारा पंचायत, मंगलवार को डफरपुर पंचायत, बुधवार को समसा पंचायत, बृहस्पतिवार को नावकोठी पंचायत एवं हसनपुर बागर शुक्रवार को पहसारा पूर्वी पंचायत एवं रजाकपुर पंचायत शनिवार को पहसारा पश्चिमी एवं सैदपुर विष्णुपुर पंचायत के लोग अपना राशन कार्ड बनाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा कर सकते हैं ।

भीड़ आरटीपीएस नावकोठी के काउंटर पर देखने को मिला

उसी के संदर्भ में शुक्रवार के दिन पहसारा पूर्वी एवं रजाकपुर पंचायत के लोगों को फार्म जमा करने के लिए भीड़ आरटीपीएस नावकोठी के काउंटर पर देखने को मिला। सुबह से दिनभर आवेदकों का कतार लगा रहा । आरटीपीएस काउंटर पर फॉर्म जमा करने वाले कर्मचारी अमन कुमार ने कहा की बहुत सारे लोग अभी भी बचे हुए हैं जिनका अभी तक राशन कार्ड नहीं बना है। कुछ का अभीतक आधार कार्ड भी नहीं बना या सुधार नहीं हो सका है

जिसके कारण प्रतिदिन सुबह से लेकर काउंटर बंद होने तक इसी तरह की भीड़ लगी रहती है। बहुत सालों के बाद नया राशन कार्ड बनाने या त्रुटि सुधार करने का मौका मिला है। यही कारण है कि भीड़ कमने का नाम नहीं ले रहा है। इस भीड़ में कुछ पंचायत प्रतिनिधि भी शिरकत करते नजर आ रहे हैं।

रिपोर्ट: नवीन कुमार।

dainik24news.com हिन्दी के site के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर,पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)


Spread the love