उन्नाव: बेहोशी की हालत में खेत में मिलीं तीन लड़कियां, दो की मौत

Spread the love

उन्नाव ज़िले में बुधवार को उस वक़्त हड़कंप मच गया जब तीन किशोरियां एक खेत में बेहोशी की हालत में कथित तौर पर कपड़े से बंधी पाई गईं.

इनमें से दो की मौत हो गई है जबकि एक लड़की का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक सुरेशराव कुलकर्णी ने बीबीसी को बताया, “यह असोहा थाना क्षेत्र का मामला है. तीन लड़कियां अपने ही खेत में बेहोशी की हालत में मिली थीं, और तीनों के हाथ बंधे हुए थे. उन्हें अस्पताल में भेजा गया था जहां दो युवतियों की मौत हो गई है. एक का इलाज चल रहा है.”

उन्होंने बताया, “प्रथमदृष्ट्या यही बात सामने आई है कि तीनों लड़कियां खेत में घास काटने गई थीं. ज़हर देने की बात सामने आई है. घटनास्थल पर झाग इत्यादि भी मिला है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.”

अब तक क्या पता चला है?

असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में बुधवार देर शाम एक खेत में तीन किशोरियां बेहोशी की हालत में मिली थीं

बबुरहा गांव की तीन लड़कियां बुधवार दोपहर मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं लेकिन जब देर शाम तक वो नहीं लौटीं तो उनकी तलाश की गई. तीनों ही युवतियां गांव के ही खेत में बेहोशी की अवस्था में मिलीं तो उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.

इनमें दो सगी बहनें और एक चचेरी बहन बताई जा रही है.

तीनों में से दो सगी बहनों के भाई विशाल ने कानपुर के स्थानीय पत्रकार रवि को बताया, “तीनों लड़कियां चारा लेने के लिए गई थीं जब वो घर नहीं लौटीं तो उन्हें ढूंढने गए तो तीनों एक खेत में बेहोशी की हालत में कपड़े से बंधी हुई मिली थीं. तीन में से दो मेरी बहन हैं और एक चाचा की बेटी है. हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी.”

स्थानीय पत्रकार रवि ने बताया है कि उन्नाव के ज़िला अस्पताल पुरुष के सीएमएस डॉक्टर बीबी भट्ट ने पुष्टि की है कि जो एक लड़की जीवित बची है उसकी हालत बेहद गंभीर है.

डॉक्टर भट्ट ने बताया कि जब लड़की को अस्पताल लाया गया तो उसके मुंह से झाग निकल रहा था और ऐसा लग रहा है कि कीटाणुनाशक खाने के बाद यह हुआ है.

पुलिस इस बात की तफ़्तीश कर रही है कि लड़कियों ने किन परिस्थितियों में ज़हरीला पदार्थ खाया है या फिर उन्हें किसी ने ज़हर दिया है.

पुलिस अधीक्षक कुलकर्णी के मुताबिक, हर पहलू की जांच की जा रही है. घटना के तुरंत बाद उन्नाव के डीएम और एसपी समेत कई अधिकारी मौक़े पर पहुंच गए. गांव में बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है.

dainik24news.com हिन्दी के site के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटर,पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Source link


Spread the love